A poor man become a millionaire in just one day. know how

महाराजगंज में गली गली घूमकर सब्जी बेचने वाला रातों-रात खरबपति बन गया. यह बात पर आप शायद ही यकीन करें परन्तु यह बात बिल्कुल सच है. महाराजगंज का यह सब्जीवाला फेरी लगाकर सब्जी बेचता था और हजार की आमदनी का मोहताज था लेकिन किस्मत का करिश्मा देखिए महराजगंज का यह सब्जीवाला सुनील गुप्ता 24 घंटे के लिए अचानक खरबपति बन गया. एक दम से इतने सारे पैसे किसी के भी खाते में एक साथ आ जाये तो खुशी लाजमी है. सुनील बदहवाश होकर पूर्वांचल बैंक की रतनपुर शाखा में पहुंचा और पूरा वाकया मैनेजर को बताया. मैनेजर ने पहले तो उससे पूछताछ की फिर खाते पर सुरक्षा की दृष्टि से लॉक लगा दिया. बुधवार को इस घटना की असली वजह पता चली.

नौतनवां क्षेत्र के रतनपुर ग्रामपंचायत में पूर्वांचल बैंक की शाखा है. रतनपुर शाखा में ही सुनील कुमार गुप्ता का खाता है. उसके खाते में 24 हजार 553 रुपए थे. मंगलवार को सुनील कपड़ा खरीदने के लिए गोरखपुर गया था पैसे की कमी हो जाने पर उसने एटीएम का रुख किया जैसे ही उसने पैसे निकालने के बाद शेष जमा राशी देखी तो वो सुध-बुध खो बैठा. वहां से वापस आने के बाद मंगलवार को बैंक पहुंचा. मैनेजर ने खाता चेक किया तो उसके भी होश उड़ गए. तुरंत सुनील को चैम्बर में बुलाया और पूछा कि क्या करते हो ? सुनील ने बताया कि रेडीमेड कपडे़ और सब्जी बेचने का काम करता हूँ. मैनेजर ने कहा कि तुम्हारे खाते में आठ खरब 85 अरब 53 करोड आठ लाख 60 हजार 453 रुपए हैं. सुनील ने कहा कि साहब मेरे खाते में सिर्फ 24 हजार रुपए ही थे. यह पैसा मेरा नहीं है मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता हैं. मैनेजर ने इस संबंध मे उच्चाधिकारियों को अवगत कराया.

मैनेजर ने बुधवार की सुबह सुनील को बैंक में फिर बुलाया और बताया कि जो पैसे उनके अकाउंट में आयें है उसे वापस हेडक्वाटर में भेज दिया गया है. इस संबंध में बैंक मेनेजर ओमप्रकाश जायसवाल का कहना है कि गलती से उसके खाते मे ज्यादा पैसा आ गया था. सुनील से पूछताछ के बाद धन वापस कर दिया गया.

loading...