इस वक्त बॉलीवुड में संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म संजू की चर्चा है. इसे राजकुमार हिरानी बना रहे हैं. फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई है. मंगलवार को इसका का टीजर लॉन्च किया गया.

इस मौके पर राजकुमार हिरानी ने कहा कि बायोपिक बनाने का अनुभव अन्य फिल्मों से बिल्कुल अलग है, खासकर स्क्रिप्ट के स्तर पर. उन्होंने माना कि संजू को बनाने में उन्हें काफी मुश्किलें हुईं. हिरानी ने पहली बार बायोपिक बनाई है और वह भी संजय दत्त जैसे अभिनेता पर, जिनका अतीत कई विवादों की वजह से सुर्ख़ियों में रहा.

टीजर लांच के मौके पर हिरानी ने कहा, ‘बायोपिक पूरी तरह से एक अलग तरह की चीज है. क्योंकि इस पर आपका पूरा नियंत्रण नहीं होता. जब आप एक नई पटकथा लिखते हैं, इस पर पूरा आपका कंट्रोल होता है. यह अपकी कहानी होती है. आप जैसा चाहे वैसा अपने किरदारों को मोड़ सकते हैं. उन्हें कोई रूप दे सकते हैं. बायोपिक के साथ ऐसा नहीं है.

फिल्म में संजय दत्त के कई राज

loading...
 उन्होंने कहा- हम कल्पना के आधार पर कहानी नहीं लिख पाते और सबसे अच्छी बात यह रही कि संजय ने हमें उनकी कहानी और किस्सों तक पहुंच बनाने में मदद की. हिरानी ने कहा, दर्शक संजय से जुड़े कुछ राज फिल्म में जानने की उम्मीद कर सकते हैं, जिनके बारे में उनके ड्रग लेने के दिनों में और जेल में होने के दौरान खूब बातें की गई.
‘संजू’ 29 जून को रिलीज हो रही है. टीजर लॉन्च के मौके पर रणबीर और हिरानी, निर्माता विधु विनोद चोपड़ा और फॉक्स स्टार स्टूडियोज के विजय सिंह के साथ मौजूद थे.