वॉशिंगटन: अमेरिका के जॉर्जिया में एक सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में उसमें सवार सभी नौ लोगों की मौत हो गई. विमान सी-130 बुधवार (2 मई) को तटीय शहर सावन्ना के हवाईअड्डे के पास राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नेशनल गार्ड के मुताबिक, विमान प्यूर्टो रिको एयर नेशनल गार्ड का था और प्रशिक्षण उड़ान पर था. अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार सभी लोग प्यूर्टो रिको के थे.

विमान लगभग 50 साल पुराना था
बीबीसी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में मलबे से धुएं की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं. विमान जॉर्जिया से अरिजोना के टस्कन जा रहा था. यह विमान लगभग 50 साल पुराना था. ब्रिगेडियर जनरल इसाबेलो रिवेरा ने कहा, “इस घटना में चालक दल के नौ सदस्यों की मौत हो गई, लेकिन जब तक उनके परिवार और संबंधों को इसकी सूचना नहीं दे दी जाती, मृतकों के नाम का उल्लेख नहीं किया जा सकता. हमारी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं.”

बम विस्फोट की तरह धरती हिली
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले विमान में अजीब सा तेज शोर हुआ. एक अन्य ने कहा कि धरती ऐसे हिली जैसे कि बम विस्फोट हुआ हो. प्यूर्टो रिको के गवर्नर रिकाडरे रोसेलो ने शोक संदेश भेजते हुए कहा, “हम इस दुर्घटना के संदर्भ में अधिक सूचनाओं के इंतजार में हैं. हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं.” अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “कृपया मेरे साथ मिलकर पीड़ितों, उनके परिवारों और नेशनल गार्ड के महिलाओं और पुरुषों के लिए प्रार्थना करें.

loading...