बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. जन्मदिन के खास मौके पर अनुष्का अपना ड्रीम प्रोजेक्ट शुरू कर रही हैं. दरअसल, कुछ देर पहले ही हमने आपको बताया था कि अनुष्का जानवरों के लिए घर बनाने वाली हैं और अब उन्होंने खुद भी अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इसकी घोषणा भी कर दी है. अनुष्का ने एक पोस्ट शेयर करते हुए पशुओं के हक की बात की है और उन्होंने बताया है कि वह मुंबई की बाहरी तरफ जानवरों के लिए घर बनाने वाली हैं.

अपनी पोस्ट में अनुष्का ने लिखा, ‘हम लोगों ने इंसान के तौर पर जन्म लिया है, हम बोल सकते हैं और अपने हक की मांग भी कर सकते हैं लेकिन पशुओं का क्या. कभी उनके हक के बारे में सोचें. आपको क्या लगता है कि समाज में उनको सही तरह से ट्रीट किया जाता है? और इसमें सबसे ज्यादा खराब यह है कि अगर उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता वो तब भी इसके खिलाफ कुछ नहीं कर सकते और इसलिए हमें जरूरत है कि हम इंसान के तौर पर उनके लिए खड़े हों और उनके प्रति अपनी जिम्मेदारी समझें. इसके बाद उन्होंने दलाई लामा की एक बात का भी जिक्र किया और कहा कि जब उन्होंने उनकी इस बात को सुना था तब से ही वह जानवरों के लिए कुछ करना चाहती थीं’. यहां देखें की पोस्ट-

गौरतलब है कि अनुष्का ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 10 साल पहले की थी और इंडस्ट्री में किसी से कोई जान पहचान न होते हुए भी उन्होंने इस दुनिया में खुद की पहचान बनाई. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया और महज 25 साल की उम्र में उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया. उनके प्रोडक्शन की पहली फिल्म ‘एनएच 10’ थी और इस फिल्म के लिए अनुष्का की काफी सरहाना की गई थी. अनुष्का जल्द ही वरुण धवन के साथ फिल्म ‘सुई धागा’ में नजर आएंगी.

loading...