फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने Nokia X6 लॉन्च कर दिया है. इसे चीन के एक इवेंट में पेश किया गया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले में iPhone X जैसा ही नॉच दिया है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में वर्टिकल डुअल कैमरा भी दिया गया है.

Nokia X6 में 5.8 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम दी गई है. इसका दूसरा वेरिएंट भी है जिसमें 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. इस स्मार्टफोन में Android 8.1 Oreo दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. इनमें से एक 16 मेगापिक्सल का सेंसर है , जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम संसर दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

कंपनी के मुताबिक कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर है जिससे फोटोग्राफी बेहतर होगी. दूसरे नोकिया स्मार्टफोन की तरह इसमें भी बोथी फीचर दिया गया है जिसे फ्रंट और रियर कैमरे एक साथ काम करते हैं.

फिलहाल यह स्मार्टफोन चीन में लॉन्च हुआ है, इसलिए भारतीय कीमतों का ऐलान नहीं हुआ है. चीन में Nokia X6 की कीमत CNY 1,499 (लगभग 16,000 रुपये) से शुरू होती है. 6GB रैम वेरिएंट कीमत CNY 1,699 (लगभग 18,100 रुपये) है. भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है

loading...