इंदौर । शहर में डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम फॉगिंग को नियमित करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने 19 फॉगिंग मशीनें खरीदी हैं। यह मशीनें कुल 11 लाख की लागत से खरीदी गई हैं। इन मशीनों को सभी 19 जोन में लगाया जाएगा। इनसे हर जोन के एक-एक वार्ड में रोज फाॅगिंग की जाएगी। साथ कीटनाशक लार्वा का छिड़काव भी किया जाएगा।

अब तक 42 डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं : बारिश के मौसम में शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है। रोजाना दो-तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की आईडीएसपी शाखा प्रभारी डॉक्टर आशा पंडित के अनुसार इस साल अब तक कुल 42 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है।

कराया जा रहा है एंटी लार्वा सर्वे :जिन क्षेत्रों में डेंगू के मरीज पाए गए हैं, उन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंटी लार्वा सर्वे करा रही है। मलेरिया विभाग की टीमें क्षेत्रों में पहुंचकर सर्वे कर रही है। जिला मलेरिया अधिकारी धर्मेंद्र जैन का कहना है कि 50 कर्मचारियों द्वारा घर-घर जाकर लार्वा की जांच की जा रही है। बुधवार को 800 घरों का सर्वे किया गया था, जिसमें से 18 घरों में लार्वा पाया गया।

loading...